टॉप-स्पेक वीएक्स वेरिएंट में होंडा अमेज ऑटोमैटिक लॉन्च

होंडा अमेज़ ऑटोमैटिक सीवीटी वीएक्स वेरिएंट में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, अन्य फीचर्स के साथ रियर पार्किंग कैमरा मिलता है।

बिक्री

मई 2018 में लॉन्च होने के बाद से दूसरे-जेनरेशन  होंडा अमेज का काफी मजबूत रहा है। वित्त वर्ष 2019 में इसकी 80 ,000 से अधिक इकाइयां बिकी हैं।  इस अवधि में होंडा की भारत की बिक्री के आंकड़ों में 45  प्रतिशत का योगदान है।

चार इंजन-गियरबॉक्स

जिस चीज़ ने बिक्री बढाने में  मदद की  है कि वह  है इसके चार इंजन-गियरबॉक्स विकल्प। यह  पेट्रोल और डीजल इंजन,  मैनुअल और सीवीटी ऑटो गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध है।  प्रत्येक प्रकार के कॉम्पैक्ट सेडान खरीदार के लिए एक अमेज़ है।

कीमत

हालाँकि, लॉन्च के बाद से एक ही शिकायत थी ,जिसको  हमने अतीत में उजागर किया है, वह ऑटोमैटिक्स के लिए टॉप-स्पेक वेरिएंट की अनुपस्थिति । होंडा ने अब पेट्रोल-सीवीटी और डीजल-सीवीटी अमेज़  के लिए वीएक्स ट्रिम के लॉन्च के साथ संशोधन किया है, जिनकी कीमत क्रमशः 8.56 लाख रुपये और 9.56 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली ) है।

कीमतें प्रत्येक के वी ट्रिम संस्करणों की तुलना में  लगभग 40 ,000 रुपये अधिक हैं, इस प्रकार अब तक, अमेज़-स्वचालित खरीदारों के लिए उपलब्ध उच्चतम-स्पेक ट्रिम।

टचस्क्रीन सिस्टम

अमेज़ के स्वचालित संस्करणों में नए एक होंडा के डिजीपैड 2.0 7.0 इंच के टचस्क्रीन सिस्टम हैं जो एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के साथ-साथ ऑनबोर्ड नेविगेशन हैं। एक अतिरिक्त USB पोर्ट का समावेश भी है।

अन्य उल्लेखनीय अपग्रेड  में दिशा-निर्देशों के साथ एक रियर व्यू कैमरा, स्टीयरिंग-माउंटेड वॉयस कंट्रोल स्विच और पावर अप और ड्राइवर की साइड विंडो के लिए एंटी-पिंच शामिल हैं।

उपरोक्त विशेषताएं उन सभी के अतिरिक्त हैं जो वी ट्रिम पर प्रस्ताव पर थीं, जैसे कि कीलेस (बिना चाबी के )गो, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल और पावर विंडो। ध्यान दें, पैडलेशिफ्टर्स अभी भी पेट्रोल-सीवीटी पर किट का हिस्सा हैं, एक सुविधा अभी भी डीजल-सीवीटी संस्करणों पर पेश नहीं की गई है।

इसके अलावा, अमेज़ का कोई भी संस्करण रियर एयर-कॉन वेंट्स या एलईडी हेडलाइट्स नहीं प्रदान करता है, जो कि सेगमेंट-अग्रणी मारुति सुजुकी डिजायर के रेंज-टॉपिंग संस्करणों पर उपलब्ध हैं।

इंजन

सिर्फ  सुविधा में अपग्रेड हुआ  ,स्पेसीफिकेशन में  कोई बदलाव नहीं किया गया है। Amaze के पेट्रोल ऑटो को 90hp, 1.2-लीटर इंजन द्वारा संचालित किया जाना जारी है। जबकि डीजल Honda के 1.5-लीटर i-DTEC इंजन के 80hp संस्करण का उपयोग करता है।