Next-gen हुंडई ix25

कोरिया से आने वाली पहली तस्वीरों से साफ़ है कि  Hyundai ने अपनी नई ix25 SUV की रोड-टेस्टिंग शुरू कर दी है।

यह नई एसयूवी हुंडई क्रेटा  कुछ बाजारों में ix25 के रूप में बेची गई  के लिए एक रिप्लेसमेंट (प्रतिस्थापन )होगी और इसे हाल ही में शंघाई ऑटो शो 2018 में दिखाया गया था।

नई हुंडई ix25 को पहले वाली एसयूवी पर कोणीय डिजाइन के विपरीत अधिक गोल रूप दिया गया  है।

बोनट

अगर हम बोनट की बात करें तो , नई हुंडई ix25 को एक विशाल कैस्केड ग्रिल मिलती है, जो हुंडई वेन्यू कॉम्पैक्ट एसयूवी (21 मई को लॉन्च) और विदेश में बेची जाने वाली पूर्ण आकार वाली हुंडई पलीसेड एसयूवी पर देखी गई के समान है।

हेडलाइट

यह मुख्य हेडलैम्प के शीर्ष पर रखे गए स्लिम एलईडी लैंप (प्रोजेक्टर यूनिट और एलईडी डे-टाइम रनिंग लैंप) के साथ एक स्प्लिट हेडलाइट डिज़ाइन प्रदान करता  है, जिसे फ्रंट बम्पर पर एक अलग इकाई में रखा गया  है।

फ्रंट बम्पर को प्रत्येक कोने पर फॉग लैंप का एक अलग सैट  दिया गया  है जो एक फॉक्स स्किड प्लेट से विभाजित होता है जो इसके एसयूवी लुक में शामिल होता है।

दूसरी ओर, नई हुंडई ix25  जो कुछ बाजारों के लिए क्रेटा का  प्रतिस्थापन(रिप्लेसमेंट ) है को लगभग एक सादा रूप दिया गया है, रियर फेंडर से पीछे के दरवाजे को छोड़कर।

नए ix25 को वेन्यू की तरह ही डायमंड कट अलॉय मिलते हैं लेकिन साइज बड़ा हो सकता है।

फ्रंट स्टाइलिंग की तरह ही नए ix25 में टेललैंप्स के लिए भी स्प्लिट-सेटअप दिया गया है।

ब्रेक की बारी के लिए अलग-अलग इकाइयों के साथ कार की चौड़ाई में चलने वाली एलईडी लाइट्स की एक पट्टी होती है और नीचे दिए गए सिग्नल होते हैं।

मुख्य टेललैम्प्स का आकार भारत में बेचे जाने वाले नवीनतम-जनरल महिंद्रा XUV500 के समान है।

इंटीरियर

अंदर की बात करें तो , चीन में दिखाए गए ix25 को निवर्तमान एसयूवी की तुलना में बहुत अधिक प्रीमियम इंटीरियर के साथ लोड किया गया था।

एक बड़ी टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, जो बिना किसी कंसोल के चलती है, जो डैशबोर्ड को लगभग बटन रहित बनाती है।

इस बात की  भी पुष्टि की गयी  है कि एचवीएसी जैसे अधिकांश कार्यों को टच स्क्रीन के माध्यम से कन्ट्रोल किया जाएगा।

मॉडल को एक फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील भी मिलता है जिसमें स्पोर्टी फील देने का काम करता है। उच्चतर वेरिएंट को पैडल शिफ्टर्स और यहां तक ​​कि इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक के साथ आने की उम्मीद है।

हालांकि ix25 एसयूवी की स्टाइल जो कुछ बाजारों में क्रेटा की जगह लेगी, थोड़ा रेडिकल दिखती  है।

हालाँकि भारत के लिए वास्तविक क्रेटा के रिप्लेसमेंट (प्रतिस्थापन )की उम्मीद है कि मॉडल भविष्य में भारत में आने पर स्टाइल थोड़ा अलग हो जाएगा।

इंजन

उम्मीद की  जा रही है कि  भारत-स्पेसिफिक  क्रेटा को BS-VI कंप्लेंट 1.5-लीटर पेट्रोल और डीज़ल इंजन द्वारा संचालित किया जाएगा जो रिफ्रेश किए गए Hyundai Verna पर पहली बार लॉन्च करेंगे।

सीट

जैसा कि हमने पहले भी बताया था कि  अगली-जेन क्रेटा एक नहीं बल्कि दो बैठने के कॉन्फ़िगरेशन में आएगी। पांच सीटों वाला मॉडल पहले आएगा, कुछ समय बाद सात सीटों वाली एसयूवी शामिल होगी।