Next-gen Mahindra Scorpio interior

कुछ दिनों पहले, हम आपके लिए महिंद्रा की सभी नई स्कॉर्पियो की तस्वीरें लेकर आए थे जो चेन्नई के बाहरी इलाके में सड़क-परीक्षण किए जा रहे हैं। आज, हम आपको आगामी एसयूवी के इंटीरियर के बारे में विस्तार से बताते  हैं।

डैशबोर्ड

सबसे पहले, अगली-जीन स्कॉर्पियो  में एक नया डैशबोर्ड लेआउट है।

यह  वास्तव में आउटगोइंग मॉडल की तुलना में बहुत व्यापक दिखता है। यह बहुत लंबा है। इसमें एक बड़ी टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम का प्रावधान है, जो 9.0-इंच की इकाई के समान हो सकता है जो अल्तुरस जी 4 में ड्यूटी करता है।

लोअर ट्रिम्स में 7.0 इंच की एक छोटी इकाई हो सकती है जिसने XUV300 और Marazzo MPV पर अपनी शुरुआत की।

स्विचगियर

इसके अलावा, नए स्कोर्पियो को Marazzo के साथ बहुत सारे स्विचगियर साझा करने की उम्मीद है – जिसमें स्टीयरिंग व्हील, गियर नॉब, नियंत्रण डंठल और यहां तक ​​कि इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी शामिल है – जो चेक में लागत रखने में मदद करेगा।

फॉरवर्ड-फेसिंग सीटें

नई स्कॉर्पियो में हाल के सरकारी मानदंडों की बदौलत सभी वेरिएंट में फॉरवर्ड-फेसिंग सीटें भी होंगी।

हालांकि यह अभी तक पुष्टि नहीं हुई है कि नई एसयूवी का आंतरिक या बाहरी डिज़ाइन महिंद्रा के स्वामित्व वाले डिज़ाइन हाउस पिनिनफेरिना से प्रभावित है या नहीं।

हम इस बात की पुष्टि कर सकते हैं कि यह संयुक्त राज्य अमेरिका के डेट्रायट में महिन्द्रा के नॉर्थ अमेरिकन टेक्निकल सेंटर में परिकल्पित और आकार में है, और इसे इंजीनियर किया गया है और चेन्नई में महिंद्रा रिसर्च वैली में विकसित।

सभी नए महिंद्रा एसयूवी, अपने इतिहास में पहली बार, जमीन से पूरी तरह से बदल दिए गए हैं और एक ताजा अपडेट किए गए सीढ़ी-फ्रेम चेसिस पर बैठते हैं।

नए स्कॉर्पियो में नए बॉडी पैनल होंगे और डिज़ाइन में ईमानदार सिल्हूट होगा, जिसने 2002 में अपने पहले लॉन्च के बाद से मॉडल को परिभाषित किया है।

व्हीलबेस

नए स्कॉर्पियो से लंबे व्हीलबेस की उम्मीद की जाती है, जो एक रूमियर केबिन में तब्दील हो जाएगा।

इंजन

हुड के तहत, एक नया 2.0-लीटर बीएस 6-अनुपालन डीजल इंजन नए स्कॉर्पियो को शक्ति देगा।

यह मोटर शीर्ष वेरिएंट में 170hp और 400Nm के टॉर्क का अनुमान लगा सकती है।

गियरबॉक्स

उम्मीद है कि इस मोटर को 6-स्पीड मैनुअल में रखा जाएगा, जिसमें ऑटोमैटिक गियरबॉक्स बाद में आएगा।

प्रतिद्वंदी

भारतीय बाजार में नए स्कॉर्पियो के प्रमुख प्रतिद्वंद्वियों में एमजी हेक्टर, टाटा हैरियर, किआ सेल्टोस और मारुति सुजुकी और फोर्ड की भावी एसयूवी के साथ-साथ सेगमेंट की दिग्गज कंपनी हुंडई क्रेटा भी शामिल हैं।

यह उम्मीद करना सुरक्षित होगा कि महिंद्रा अगले साल की शुरुआत में ऑटो एक्सपो 2020 में नए स्कॉर्पियो का खुलासा करेगी।